राफेल डील: बोले बीजेपी के ‘शत्रु’- यह पब्लिक है, सब जानती है

भाजपा सांसद ने प्रधानमंत्री से सवाल पूछा कि क्या वाकई में राफेल सौदे के तहत एक विमान की कीमत तकरीबन 520 करोड़ से बढ़कर 1600 करोड़ रुपये हो गई है, यानी 3 गुना ??

राफेल सौदे पर ट्वीट करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अब पानी सर से ऊपर निकल चुका है और प्रधानमंत्री मोदी को इस पूरे मुद्दे पर सामने आकर स्पष्टीकरण देना चाहिए. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि फ्रांस के साथ राफेल सौदे की क्या बारीकियां हैं, यह जनता को बता देनी चाहिए.

राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर अब उन्हीं की पार्टी के नेता भी हमलावर होने लगे हैं. शुक्रवार को फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के सनसनीखेज खुलासे के बाद भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला है और तंज कसते हुए कहा है, “यह पब्लिक है सब जानती है.”

बता दें कि फ्रेंच भाषा के एक प्रकाशन ‘मीडियापार्ट’ की खबर में ओलांद के हवाले से कहा गया है, ‘भारत सरकार ने इस सेवा समूह का प्रस्ताव दिया था और दसॉ ने (अनिल) अंबानी समूह के साथ बातचीत की. हमारे पास कोई विकल्प नहीं था, हमने वह वार्ताकार लिया जो हमें दिया गया.’ यह पूछे जाने पर कि साझीदार के तौर पर किसने रिलायंस का चयन किया और क्यों, ओलांद ने कहा, ‘इस संदर्भ में हमारी कोई भूमिका नहीं थी.’

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद का यह कहना कि भारत के तरफ से प्रधानमंत्री मोदी ने उद्योगपति अनिल अंबानी का नाम औद्योगिक पार्टनर के तौर पर प्रस्तावित किया था, यह  काफी गंभीर मामला है. शत्रुघ्न सिन्हा ने इस मुद्दे पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्विटर पर किए गए प्रधानमंत्री पर हमले को भी री-ट्वीट किया और कहा कि राफेल डील के मुद्दे पर मोदी को सच बोलना चाहिए क्योंकि देश को सच जानने का पूरा हक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *